Yu hi.......

शालू ........ शालू ......... शालू !! अरे कहाँ है ये देख जल्दी आ  .......!!
अरे आयी यार बता क्या बात है ?
तेरे बड़े चर्चे हो रहे हैं आजकल  .....
क्या हुआ ये तो बता ??
देख तो सही आज तेरे टिक टॉक पे कुछ ज्यादा ही लाइक्स आ गए ........क्या बात ??
शालू - अरे वो बस टाइम पास है
चंद्रा -अच्छा या कुछ और भी ??
नहीं तो बस थोड़े पैसे भी मिल जा रहे है बल मैंने सुना ........ अच्छा फिर ठीक है यार
तो मैं भी ज्वाइन करुँ क्या आज से ??
हाँ  हाँ कर ले मजा आता है और टाइम भी पास हो जाता है।     ......... चल करती हूँ आज !! कम से कम फ़ोन तो रिचार्ज हो ही जायेगा

ऐसा ही हो रहा है न आजकल मिलेनियल्स मे  बिना सोचे समझे कुछ भी .........किये जा रहे हैं जो किसी भी मतलब का नहीं है और लालच भी किस चीज़ का पाला है टाइम पास करने का और सिमित कर दिया है केवल फ़ोन के रिचार्ज तक की कमाई मे !!!!!!!!
      टिक टॉक ,हेलो जैसे न जाने कितने ही परदेशी ऍप्स ने हम लोगो की सोच को यहीं  ला दिया है अब इसके विरोध मे बाते तो बहुत बताई जा सकती हैं जो कि  डिफेन्स मे थोड़ी देर काम कर भी जाये मगर सोच तो वैसी ही रहेगी न ??
अब चलते हैं थोड़ा विदेशी शैर पर और देखे की वहां क्या चल रहा है??..... फॉग?? नहीं नहीं
चूँकि अब फॉग तो है नहीं  ...... फिर क्या हो भला ??
वहां पैदा हो रही हैं नई किस्म की गायें  ...... जी हाँ  गायें !! जो भारत में घास खाकर दूध दे रही हैं वहाँ .. और फिर गोबर कर रहीं है यहीं ........ और यहां के मिस्टर और मिस इसे अपने दिमाग में भर कर केवल अगले रिचार्ज तक का जुगाड़ करने भर की सोच ले रहें हैं  इसे नाम दिया जा रहा है क्रिएटिविटी 
अब चीन को इसमें लातें है ....... उसने जहाँ तहँ गंध फैलाई हुई है आजकल ये सबसे बड़े गौशाला के रूप में उभरा  है तो मिस्टर एंड मिस इसकी गायों से सावधान रहें ........नहीं तो बाद में पता चला कि हम फिर से हिंदी चीनी भाई भाई करते रह गए  और छुरा फिर हमारी पीठ पर लगे ........ अब वक्त है  हिंदी चीनी बाय बाय का।

Comments

Post a Comment

Popular posts from this blog

New Year

School Chle Hum

Bachat 2