Idhar Udhar Se...........

आज गांव की पुलिया पर एक चोरी की चर्चा हो रही थी ......… जब चोर का पता चला....... तो नाम आया..........  "भीमा का" ..... !!
भीमा अब धीरे-धीरे बड़ा हो रहा था .......हाल ही में नवीं का दुर्गति पत्र लेकर जब वो घर आया तो घर में पड़ी डांट से परेशान था .......अब उसको  दो रास्ते नजर आ रहे थे  पहला ...…  कि दोबारा मेहनत कर दुर्गति पत्र को अगले साल प्रगति पत्र में बदल लिया जाये जो कमोबेश एक कठिन काम नजर आ रहा था।  दूसरा........ कि चोरी करने पर दोस्तों से मिली शाबाशी का आगे गुणात्मक योग करके वाहवाही बटोरना।   
      भीमा अब बदलना चाहता था वो लाइफ में कुछ एक्स्ट्राऑर्डिनरी करने का मन बना चुका था अपने फ्रेंड-जोन से प्रभावित होकर उसने हर वो खतरे मोल लिए  जो हॉलीवुड का एथन  हंट (टॉम क्रूज़ )भी लेने से शर्मा जाए। ख़ैर भीमा ने आस -पास अच्छी खासी पकड़ बनाई और बन गया डॉन इलाके का .......और फिर वही भारतीय परंपरा के अनुसार  जहां डॉन वहीं सबके फ़ोन .......वहीं से सिस्टम ऑफ और वहीं से ऑन। 
ये सिलसिला चलता गया और नेता से अभिनेता सब उसकी गड्डी में मौजूद तास के पत्ते जिसकी जरूरत पड़ी उससे निकाला और गेम बनाया। ये गेम लगातार चलता रहता है ये सभी इलाकों की अपनी कहानी होती है यहां अनेकों छुटभैय्ये ऐसी हरकते करते हैं जो समाज में अमानवीय ही होता है मगर आस-पास के ही बूस्टर्स इनकी एनर्जी को ग्राउंड लेवल से एक्साइटेड लेवल में लेके जाते हैं और ये ज्यादा ही अनियंत्रित हो जाते हैं जिसका खामियाजा बाद में आम जनता को ही भुगतना पड़ता है।  
हर फिल्म की भाँति फिर हीरो का आगमन होता है ........हीरो की कहानी कितनी दमदार होगी ये विलेन के प्रोफाइल से पता चलता है ........ जितने ज्यादा विलेन के फॉलोवर्स वैसी ही हीरो की इमेज। मगर आजकल के विलेन हर क्षेत्र में हीरो  को मात ही दे रहें हैं ऐसा वे निन्जा टेक्निक का इस्तेमाल कर के कर रहे हैं  पहले जितना चाहो कोहराम मचाओ और फिर बचने के लिए सरेंडर कर दो,अब ये भी कोई बात हुई भाई ?? ....... हीरो का भी तो अपना  कुछ स्टारडम है न ?? 
      मगर अपने यहां हीरो पीछे रहे तो फिल्म फ्लॉप मानी जाएगी इसलिए ये कुछ-न-कुछ कर ही दे रहे हैं ......… अब हाल ही के केस में देख लो। 

Comments

Post a Comment

Popular posts from this blog

New Year

School Chle Hum

Bachat 2